• Breaking News

    HELLO IT'S MY BREAKING NEWS

    Saturday 2 April 2016

    माँ के लिए अनमोल वचन

    1.जिस घर में माँ होती है, वहां चीजें सही रहती हैं....................एमोस ब्रोंसन ऐल्कोट
    2.एक महिला समान रूप से पत्नी और माँ के रूप में बलिदान करती है............एलिज़ाबेथ कैडी स्तैन्टन

    3.वैटिकन सरोगेट मदर्स के खिलाफ है. अच्छा हुआ तब ये नियम नहीं था जब यीशु पैदा हुए थे .......... एलायने बूज्लर

    4.हमारे समाज में आदमी कमानेवाला होता है, महिला को एक  गृहिणी, पत्नी और माँ के रूप में बहुत कुछ करना होता है. ...................डोरोथी फील्ड्स

    5.केवल  माएं  भविष्य  के  बारे  में  सोच  सकती  हैं – क्योंकि  वो  अपने  बच्चों  के  रूप  में  इसे जन्म  देती  हैं..............मैक्सिम गोर्की

    6.मेरी  माँ  ने  मुझसे  कहा ,” अगर  तुम  सैनिक  हो  तो  तुम   सेनापति  बनोगे . अगर  तुम  साधू  हो  तो  तुम  महंत  बनोगे ’, बजाये  इनके  मैं  पेंटर था और  पिकासो  बन गया  ..........................पैब्लो पिकासो

    7.इंसान  वो  है  जो  उसे  उसकी  माँ  ने  बनाया  है    ...............राल्फ वाल्डो एमर्सन


    8.ज़िन्दगी  उठने  और  माँ  के  चेहरे  से  प्यार  करने  के  साथ  शुरू  हुई   जार्ज ऐलीयाट

    9.जैसे एक माँ को अपने बच्चे को गोद में लेने में ,खिलाने और दुलार करने में ख़ुशी मिलती है, उसी तरह हमारे प्यारे ईश्वर अपनी प्रिय जनो से प्रेम करते हैं , जो पूर्णतः उसमे समर्पित है और उनकी अच्छाई में अपनी आशा रखते हैं............. ऐल्फोंसस लिगौरी

    10.मैं  मूल  रूप  से  इसलिए  चीयर  लीडर  बन  गयी  क्योंकि  मेरी  माँ  बहुत  सख्त  थीं . वो  मेरा  एक  बुरी  लड़की  बनने  का  तरीका  था ...............सैन्ड्रा बुल्लोक

    11.मुझे  पूरा  भरोसा  है  की  अगर  सारे  देशों  की  माएं  मिल  पातीं  तो और युद्ध नहीं  होते  ..........ई.एम् फोरस्टर

    12.एक  औरत  को  माँ , पत्नी , और  राजनीतिज्ञ  की  भूमिका  एक  साथ  निभानी  चाहिए...............एम्मा  बोनीनो

    No comments:

    Post a Comment